TMU NEWS

टिमिट में आनलाइन प्लेटफार्म के माध्यम से एक वर्कशाप का आयोजन मैनेजमेंट के छात्रों के लिए किया गया जिसकी मुख्य वक्ता चार्टर्ड अकाउंटेंट ज्योति सपरा रही। अपने उद्बोधन में उन्होंने मीडियम स्माल एवं माइक्रो उद्यम (एमएसएमई) फार्म पर छात्रों को महत्वपूर्ण जानकारी दी और उनके ज्ञान को समृद्ध किया।
इस वर्कशाप का मुख्य उद्देश्य छात्रों को एमएसएमई फार्म्स की महत्ता और उनके भरने की प्रक्रिया से अवगत कराना था। ज्योति सपरा ने एमएसएमई के विभिन्न प्रकार, उनकी लाभकारी योजनाएं, और फार्म भरने के सही तरीकों पर विस्तार से प्रकाश डाला।
उन्होंने छात्रों को एमएसएमई के अंतर्गत आने वाले उद्यमों के पंजीकरण, सरकारी योजनाओं और टैक्स लाभों के बारे में भी जागरूक किया। वक्ता ने वर्कशॉप के दौरान छात्रों के प्रश्नों के उत्तर दिए और विभिन्न वास्तविक जीवन के उदाहरणों के माध्यम से विश्व को सरल और स्पष्ट रूप में समझाया।
उन्होंने छात्रों को एमएसएमई फार्म भरते समय ध्यान में रखने वाली महत्वपूर्ण बातें भी साझा की, जिससे ये भविष्य में इस प्रक्रिया को बिना किसी परेशानी के पूरा कर सकें। वर्कशाप के अंत में, श्री विपीन जैन ने उनके द्वारा साझा की गई जानकारी को अत्यंत लाभकारी बताया और कहा की यह वर्कशाप न केवल छात्रों के लिए शैक्षिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण थी, बल्कि उनके व्यावसायिक कौशल को भी निखारने में सहायक सिद्ध हुई। इस प्रकार की वर्कशाप्स का आयोजन भविष्य में भी नियमित रूप से किया जाएगा ताकि छात्रों को अद्यतित ज्ञान और व्यावहारिक अनुभव प्राप्त हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *